GMCH STORIES

मुख्यमंत्री महोदया के निर्देशों पर मिली राहत

( Read 4344 Times)

20 Jun 18
Share |
Print This Page
बांसवाडा | प्रदेश की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे के 27 से 31 मई तक के जिले में प्रवास दौरान आमजनता और जनप्रतिनिधियों से हुए संवाद में उठाई गई समस्याओं पर जिला प्रशासन और विभागों द्वारा लगातार राहत प्रदान की जा रही है।

जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद ने बताया कि मुख्यमंत्री महोदया के निर्देशों पर विभिन्न विभागीय प्रकरणों पर त्वरित कार्यवाही की जा रही है और अधिकांश प्रकरणों में परिवादियों को राहत दी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि विभागीय अधिकारियों को भी मुख्यमंत्री के निर्देशों पर समस्त प्रकरणों को प्राथमिकता से निस्तारित करने और त्वरित निर्णय लेकर समाधान प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं।
मण्डी टेक्स चोरी करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही शुरू:
कलक्टर ने बताया कि मुख्यमंत्री के गढ़ी जनसंवाद में व्यापार मंडल द्वारा बिंदु उठाया गया था कि जीएसटी लगने के पश्चात मण्डी टेक्स लगाया जा रहा है और जो व्यापारी गुजरात से बिना मण्डी टैक्स चुकाये कस्बे में व्यापार करते हैं उनके विपरित स्थानीय व्यापारी मण्डी टैक्स चुकाने से सामान महंगा बेच पाते हैं, इससे व्यापारियों को नुकसान होता है। इस पर मुख्यमंत्री ने मण्डी टैक्स की चेारी करने वाले व्यापारियों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। कलक्टर ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों पर कृषि उपज मण्डी के सचिव संजीव पण्ड्या तथा कनष्ठि वाणिज्यिक कर अधिकारी हेमेन्द्र बारहठ की संयुक्त टीम का गठन कर सघन निरीक्षण प्रारंभ कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मण्डी चोरी की रोकथाम के लिए विभाग द्वारा गत वित्तीय वर्ष में 19 निरीक्षण कर कुल 1 लाख 73 हजार 486 रुपये मण्डी शुल्क की अपवंचन की राशि दोषी व्यापारियों से पेनल्टी के रूप में वसूली गई थी।
चिड़ियावासा पीएचसी निर्माण के लिए भूमि आवंटित:
गढ़ी में मुख्यमंत्री के संवाद में लक्ष्मी निनामा ने ग्राम पंचायत चिड़ियावासा में पीएचसी निर्माण के लिए भूमि आवंटित नहीं होने की जानकारी देते हुए 3 बीघा भूमि आवंटन की मांग की थी। इस पर मुख्यमंत्री के निर्देशों की अनुपालना में जिला प्रशासन द्वारा पीएचसी के लिए भूमि आवंटित कर दी है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like