GMCH STORIES

पंचायत उप चुनाव 2018

( Read 12171 Times)

26 May 18
Share |
Print This Page
बांसवाड़ा| जिले की कुशलगढ़ पंचायत समिति के दो पंचायत समिति सदस्यों तथा जीवाखूंटा, मस्कावाली महुड़ी, करजी व पड़ोली गोवर्धन ग्राम पंचायत में वार्ड पंच के रिक्त पदों के लिए पंचायत उप चुनाव का कैलेण्डर जारी कर दिया गया।
जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद ने बताया कि कुशलगढ़ पंचायत समिति के निर्वाचन क्षेत्र संख्या 6 व 17 के रिक्त पदों एसटी महिला के लिए आरक्षित है। इन दो पदों के उप चुनाव के लिए 28 मई सोमवार को निर्वाचन की अधिसूचना जारी होगी। 30 मई बुधवार को पूर्वाह्न 11 बजे से 3 बजे तक नाम निर्देश पत्र प्रस्तुत करने की अंतिम तारीख रहेगी। इसके उपरांत 31 मई गुरुवार को पूर्वाह्न 11 बजे से नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा होगी। नाम निर्देशन पत्रों की वापसी की 1 जून शुक्रवार को अपराह्न 3 बजे तक की जा सकेगी। मतदान 12 जून मंगलवार प्रातः 8 से शाम 5 बजे तक होगा। मतगणना 14 जून गुरुवार को प्रातः 8 बजे से कुशलगढ़ पंचायत समिति हॉल में होगी।
उन्होंने बताया कि सज्जनगढ़ पंचायत समिति की जीवाखूंटा ग्राम पंचायत के वार्ड 7, मस्कावाली महुड़ी ग्राम पंचायत के वार्ड 8, बागीदौरा पंचायत समिति की करजी ग्राम पंचायत के वार्ड 4 तथा घाटोल पंचायत समिति की पड़ोली गोवर्धन ग्राम पंचायत के वार्ड 1 के रिक्त पद क्रमशः अजजा, अजजा महिला, अजा, सामान्य श्रेणी के लिए आरक्षित है। वार्ड पंचों के रिक्त पदों के उप चुनाव के लिए 28 मई सोमवार को लोक नोटिस जारी किया जाएगा। मतदान दलों की रवानगी 6 जून बुधवार को होगी। नाम निर्देशन पत्रों की प्राप्ति, संवीक्षा व वापसी 7 जून गुरुवार को होगी। मतदान यदि आवश्यक हुआ तो 11 जून सोमवार को मतदान दलों की रवानगी होगी। 12 जून मंगलवार को प्रातः 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। मतदान के उपरान्त मतगणना होगी।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like