GMCH STORIES

राष्ट्रीय लोक अदालत 10 फरवरी को

( Read 6621 Times)

18 Jan 18
Share |
Print This Page
बांसवाड़ा, राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जयपुर के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बांसवाड़ा द्वारा 10 फरवरी को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा जिसमें जिले के सभी न्यायालयों में लम्बित प्रकरण, बैंक और वित्तीय संस्थाओं के प्री-लिटिगेशन प्रकरणों का निस्तारण किया जायेगा। इसके लिए जिला मुख्यालय के समस्त न्यायिक अधिकारियों की बैठक बांसवाड़ा जिला एवं सेशन न्यायाधीश श्री देवेन्द्र प्रकाश शर्मा की अध्यक्षता मंे आयोजित हुई। उन्होंने बैठक में सभी न्यायिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि अधिक से अधिक संख्या में राजीनामा के माध्यम से प्रकरणों के निस्तारण किया जाए।
पूर्णकालिक सचिव श्री शिवचरण मीना ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से 10 वर्ष एवं 05 वर्ष पुराने लम्बित प्रकरणों को विशेष रूप से निस्तारित करने के निर्देश है। राष्ट्रीय लोक अदालत में समझौते से मामला निपटने पर कोई अपील नहीं होती अर्थात् मुकदमेबाजी से हमेशा के लिए छुटकारा मिलता है जिससे मुकदमा लड़ने में होने वाले समय, श्रम व धन की बचत होती है।
बैठक में न्यायाधीश पारिवारिक न्यायालय के न्यायाधीश धीरेन्द्र सिंह राजावत, एमएसीटी न्यायाधीश अनिल बेनीवाल, अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश मोहम्मद आरिफ, अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट श्रीमती कुसुम सुत्रकार, न्यायिक मजिस्ट्रेट श्रीमती चारण आशा, बांसवाड़ा अतिरिक्त न्यायिक मजिस्ट्रेट सुश्री निष्ठा पाण्डेय उपस्थित थे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like