GMCH STORIES

महाविद्यालय मे छात्रसंघ चुनाव निर्वाचन की तैयारियां प्रारंभ

( Read 5433 Times)

19 Aug 17
Share |
Print This Page
बांसवाड़ा / राजकीय गोविन्द गुरू राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ निर्वाचन सत्र-2017-18 के 28 अगस्त को आयोजित होने वाले छात्रसंघ चुनाव की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।
महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. दर्शन अछपाल ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव की समस्त प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित एवं सुचारू रूप से सम्पन्न करवाने हेतु समितियों का गठन किया गया है एवं इस हेतु आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान कर दिये गये हैं।
निर्वाचन मंडल की समन्वयक एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी वंदना बरमेचा ने बताया कि छात्रसंघ निर्वाचन की समस्त प्रक्रिया लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों के आधार पर सम्पन्न करवाये जाएंगे। चुनाव संबंधी सभी समितियों की आवश्यक बैठक प्राचार्या डॉ. दर्शन अछपाल की अध्यक्षता में आयोजित की गई जिसमें सभी समिति प्रभारियों ने चुनाव संबंधित आवश्यक सामग्री एवं रूपरेखा की जानकारी प्रदान की। गठित समितियों में अनुशासन समिति, प्रेस-नोट समिति, मतदाता सूची जांच एवं प्रकाशन मतपत्र एवं अन्य प्रपत्र मुद्रण एवं वितरण, चुनाव सामग्री क्रय एवं वितरण,शिकायत निवारण तंत्र, सूचना पट्ट व्यवस्था, आचार संहिता नामावली एवं रिफ्रेशमेंट समिति शामिल है।
इस अवसर पर निर्वाचन मंडल के अध्यक्ष डॉ. आर.के. मेनारिया ने चुनाव संबंधी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि महाविद्यालय में समस्त नियमित विद्यार्थियों को शीघ्र ही अपना परिचय पत्र इश्यु करवा लेना है ताकि वे सम्पूर्ण मतदान प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं इसके अभाव में चुनाव प्रक्रिया में भाग नहीं ले सकेंगे।
चुनाव पर्यवेक्षक डॉ. सीमा भूपेन्द्र ने बताया कि छात्रसंघ निर्वाचन की सम्पूर्ण प्रक्रिया आचार संहिता एवं नियमावली के आधार पर ही संचालित की जाएगी।
यह रहेगी निर्वाचन की प्र्रक्रिया
डॉ. दर्शन अछपाल ने चुनाव प्रक्रिया संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि 21 अगस्त को प्रातः 10 से 3 बजे तक मतदाता सूचियों का प्रकाशन, 22 को प्रातः 10 से 1 बजे तक मतदाता सूचियों पर आपत्तियां प्राप्त करने, 23 को प्रातः 10 से 3 बजे तक उम्मीदवारी हेतु नामांकन पत्र दाखिल करने, 23 को ही सायं 3 से 5 बजे तक उम्मीदवारों के नामांकन की जांच एवं आपत्तियां प्राप्त करने, 24 को प्रातः 10 बजे से नामांकन सूची का प्रकाशन, 24 अगस्त को ही प्रातः 11 से दोपहर 2 बजे तक उम्मीदवारों द्वारा नाम वापस लेने, 28 को प्रातः 8 से अपरान्ह 1 बजे तक मतदान तथा 28 अगस्त को ही दोपहर 2 से कार्य समाप्ति तक मतगणना एवं चुनाव परिणामों की घोषणा तथा विजयी उम्मीदवारों को शपथ दिलवाने की प्रक्रिया होगी।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like