GMCH STORIES

24 सितम्बर तक समस्त विशेष योग्यजनों का होगा ऑनलाईन पंजीयन

( Read 8950 Times)

19 Aug 17
Share |
Print This Page
बांसवाड़ा / पं. दीनदयाल उपाध्याय विशेष योग्यजन शिविर-2017 के तहत 24 सितम्बर-2017 तक जिले के समस्त विशेष योग्जनों का ऑनलाईन पंजीयन किये जाने की कड़ी में 20 अगस्त को जिले की सभी 11 पंचायत समितियिों की 116 ग्राम पंचायतों में शिविरों का आयोजन किया जाएगा।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेषक दिलीप रोकडि़या ने बताया कि जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद के निर्देषानुसार आयोजित किये जाने वाले शिविरों में संबंधित ग्राम पंचायतों के समस्त विशेष योग्यजनों का ऑनलाईन पंजीयन ई-मित्र के माध्यम से किया जाएगा।
रोकडि़या ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देषानुसार पं. दीन दयाल उपाध्याय विषेष योग्यजन षिविर 2017 के तहत समस्त विभागांे के ग्राम स्तरीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित होकर पंजीयन में सहयोग प्रदान करायेंगे।
उन्होंने बताया कि पूर्व में पंजीयन हेतु मूलनिवास एवं विवाह पंजीयन इत्यादि प्रमाण -पत्रों के कारण पंजीयन में समस्या आ रही थी। इस हेतु विभाग के निर्देषानुसार अब मूल निवास के स्थान पर राषनकार्ड/परिचय पत्र इत्यादि लगाया जा सकता है। किसी भी प्रतिषत का विषेष योग्यजन अपना पंजीयन करवा सकता है। जिला मुख्यालय पर महात्मा गांधी चिकित्सालय बांसवाड़ा में प्रत्येक माह के दूसरे एवं चौथे बुधवार को विषेष योग्यजन के निःषक्तता प्र्रमाण-पत्र जारी किये जाने की व्यवस्था है, कोई भी विषेष योग्यजन उक्त दिवस को अपना निःषक्तता प्रमाण -पत्र जारी करवा सकता है।
पंजीयन हेतु प्रार्थी को भामाषाह कार्ड, आधार कार्ड, राषनकार्ड, स्वघोषित आय प्रमाण -पत्र इत्यादि साथ में लाना होगा।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like