GMCH STORIES

लाभार्थियों के घर पहुंच लिया योजनाओं का जायजा

( Read 10454 Times)

27 Jun 17
Share |
Print This Page
लाभार्थियों के घर पहुंच लिया योजनाओं का जायजा बांसवाड़ा,जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण के उद्देश्य से आयोजित हो रही जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद की रात्रि चौपालों की श्रृंखला में मंगलवार रात्रि को गनोड़ा पंचायत समिति क्षेत्र के ठीकरिया चंद्रावत ग्राम पंचायत मुख्यालय पर चौपाल का आयोजन किया गया। कलक्टर ने चौपाल में ग्रामीणों से संवाद करते हुए जहां जनससमस्याओं के बारे में जानकारी ली और विभागीय अधिकारियों को संबंधित समस्याओं के निराकरण के संबंध में निर्देश प्रदान किए वहीं चौपाल के बाद में कलक्टर स्वयं विभागीय योजनाओं के लाभांर्थियों के घरों तक पहुंचे और योजनाओं के लाभों की पुष्टि की।
आज शाम यहां पहुंचे कलक्टर प्रसाद ने बिजली, पानी, राशन की प्राप्ति के साथ ही व्यक्तिगत समस्याओं के संबंध में ग्रामीणों से जानकारी ली। उन्होंने मौके पर ही ग्रामीणों की कई समस्याओं के संबंध में अधिकारियों को निर्देश देते हुए समाधान की राह सुझाई। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को प्रधानमंत्री आवास योजना, महात्मा गांधी नरेगा, स्वच्छ भारत मिशन इत्यादि के बारे में जानकारी देते हुए इसमें मिल रहे लाभों की जानकारी दी तथा अधिकारियों से इनकी प्रगति के बारे में पूछा। चौपाल में घाटोल उपखण्ड अधिकारी राजीव द्विवेदी सहित बड़ी संख्या में जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।
सरपंच को चौपाल में धूम्रपान करना पड़ा महंगा:
अटल सेवा केन्द्र में चल रही चौपाल में कलक्टर की मौजूदगी में ग्राम पंचायत के सरपंच को धुम्रपान करना महंगा पड़ गया जब कलक्टर ने सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान के प्रतिबंधित होने की जानकारी देते हुए कहा कि यदि कोई व्यक्ति सार्वजनिक स्थल पर धूम्रपान करता है तो इसके लिए कानून में जुर्माने का प्रावधान है। कलक्टर ने मौके पर ही कानून का उल्लंघन करने के लिए सरपंच को जुर्माना अदा करने को कहा तो सरपंच ने भी कानून की पालना सर्वाेपरि बताते हुए हाथों-हाथ सौ रुपये अदा भी कर दिए।
लाभार्थियों के घर पहुंच जानी हकीकत:
लोकहितकारी योजनाओं से ग्रामीणों को मिल रहे लाभ की जानकारी प्राप्त करने के लिए कलक्टर भगवतीप्रसाद चौपाल के बाद गांव में गए और प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन इत्यादि के तहत किश्तों की प्राप्ति तथा तथा मस्टररोलों के जारी होने के बारे में पुष्टि की। उन्होंने इस दौरान पेंशन योजनाओं के तहत भी मिल रही पेंशन के बारे में फिडबैक लिया और मौके पर अधिकारियों को इनकी नियमितता के संबंध में निर्देश दिए।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like