Pressnote.in

‘सबका साथ, सबका विकास सम्मेलन’ आयोजित

( Read 1052 Times)

18 Jun, 17 08:52
Share |
Print This Page
‘सबका साथ, सबका विकास सम्मेलन’ आयोजित बाँसवाड़ा, देश के गरीब से गरीब व्यक्ति को विकास की मुख्य धारा से जोड़कर देश को गरीबी से मुक्त करना केन्द्र और राज्य सरकार की प्राथमिकता है। हम देश के हर वर्ग, जाति, धर्म और सम्प्रदाय की मुलभूत सुविधाएं प्रदान करने के लिए कृत संकल्पित है। देश में जब तक एक गरीब का विकास नहीं होगा तब तक देश का सच्चे अर्थों में विकास संभव नहीं है। उक्त विचार राजस्थान सरकार के पीएचईडी राज्यमंत्री व बांसवाड़ा जिले के प्रभारी मंत्री सुशील कटारा ने नगरपरिषद के रंगमंच में आयोजित ‘सबका साथ, सबका विकास सम्मेलन’ में बतौर मुख्य अतिथि पद से संबोधित करते हुए व्यक्त किए।
उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार ने पिछले तीन वर्षों में अनेक जनकल्यााकारी योजनाओं को लागू कर लोगों को राहत दी है। इस कारण आमजन का भाजपा शासित केन्द्र की मोदी सरकार पर विश्वास बना हुआ है। रावत ने कहा कि आगामी समय में भी यह विश्वास कायम रहेगा। साथ ही भाजपा के कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे अब कमर कस लें और लोगों के विश्वास पर खरा उतरने में किसी भी प्रकार की कौताही नहीं बरतें।
सम्मेलन की अध्यक्षता बांसवाड़ा-डूंगरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद मानशंकर निनामा ने की। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में राजस्थान सरकार के संसदीय सचिव व कुशलगढ़ विधायक भीमा भाई डामोर, घाटोल विधायक नवनीत निनामा, गढ़ी विधायक जीतमल खांट, राजस्थान भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य खेमराज गरासिया, बांसवाड़ा भाजपा जिला महामंत्री लालसिंह पाटीदार, गोविन्द सिंह राव, पूंजीलाल गारी, नगर परिषद सभापति श्रीमती मंजुबाला पुरोहित, कुशलगढ़ नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती रेखा जोशी, घाटोल प्रधान हरेन्द्र निनामा, गढ़ी प्रधान लक्ष्मण डिंडोर, बांसवाड़ा प्रधान दुदालाल मईड़ा मौजुद थे। सम्मेलन के आरम्भ में अतिथियों ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की विधिवत शुरूआत की।
विकास किया है विकास करेंगे - धनसिंह रावत
सम्मेलन के उद्घाटनकर्ता एवं राजस्थान सरकार के पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री धनसिंह रावत ने संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने हमेशा ही विकास किया है और विकास करेंगी। अब राज्य और देश की जनता किसी झांसे में नहीं आने वाली और वह भी विकास का दामन ही थामेगी।
राज्यमंत्री रावत ने प्रदेश और केन्द्र सरकार की उपलब्धियांे का बखान करते हुए कि हमारी सरकारें सदैव आमजन की पीड़ा को समझती है और लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा ही तत्पर रहती है। सोशल मीडिया का उपयोग करते हुए लोगों को त्वरित समाधान की दिशा में भी कार्य किए जा रहे हैं।
इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष मनोहर त्रिवेदी, प्रदेश उपाध्यक्ष चुन्नीलाल गरासिया, जिला महामंत्री लालसिंह पाटीदार, गोविन्द सिंह राव, पूंजीलाल गायरी, पूर्व जिला अध्यक्ष भगवतपूरी, मनोहर पटेल, पूर्व राज्यमंत्री भवानी जोशी, जनजाति आयोग के सदस्य धर्मेन्द्र राठौड़, जिला उपाध्यक्ष योगेश जोशी आदि मौजुद थे।
भारत पैट्रोलियम की ओर से रिटेल उदयपुर के टेरेटरी मैनेजर शांतनु पुरोहित, एलपीजी उदयपुर के टेरेटरी मैनेजर भरत रैगर, रिटेल विक्रय अधिकारी दुष्यन्त शर्मा, एलपीजी के विक्रय अधिकारी वरूण आदि ने अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। एलपीजी के मैनेजर भरत रैगर ने उज्ज्वला योजना की जानकारी दी।
इस अवसर पर उज्ज्वला योजना तथा केन्द्र सरकार के उपलब्धि परक तीन वर्षों की वीडियो फिल्म का भी प्रदर्शन किया गया। लोक कलाकारों द्वारा राजस्थान लोग गीतों पर दी गई मोहक प्रस्तुति पर सम्मेलन में मौजुद अतिथि व जनसमुदाय ने जमकर तालियां बजाई। अंत में आभार गोविन्द सिंह राव ने माना। संचालन रंगकर्मी सतीश आचार्य ने किया।

Source :

यह खबर निम???न श???रेणियों पर भी है: Banswara News , Editors Choice
Your Comments ! Share Your Openion

Group Edior : Mr. Virendra Shrivastava
For any queries please mail us at : newsdesk.pr@gmail.com For any content related issue or query email us at newsdesk.pr@gmail.com, CopyRight © All Right Reserved. Pressnote.in