GMCH STORIES

जिला स्तरीय लेपटॉप वितरण कार्यक्रम सम्पन्न

( Read 11524 Times)

29 Apr 17
Share |
Print This Page
बांसवाड़ा / पंचायती राज, ग्रामीण विकास, संसदीय मामलात एवं निर्वाचन विभाग राज्यमंत्री धनसिंह रावत ने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि आज का युग पूरे में से पूरे अंक अर्जित करने का है। इसलिए इस प्रतियोगिता के युग में हमें भी शतप्रतिशत अंक लाने की तैयारी करने में लगना होगा। उन्होने कहा कि जीवन में संकल्प का बहुत महत्त्व है। यदि संकल्प का विकल्प बना लिया तो फिर लक्ष्य आँखों से ओझल हो जाएगा।
उन्होने अपे संबोधन में कहा कि विद्यार्थी किताबी ज्ञान के साथ-साथ व्यावहारिक ज्ञान अपनाते हुए अपने परिवार के अलावा जिले, प्रदेश एवं राष्ट्र के विकास में महत्त्वपूर्ण भागीदारी निभाएं। रावत शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित श्री हरिदेव जोशी रंगमंच में जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में राजकीय नूतन उच्च माध्यमिक विद्यालय द्वारा आयोजित मेधावी विद्यार्थियों के लेपटॉप वितरण समारोह में मुख्य अतिथि पद से सम्बोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राएं अपने छात्र जीवन में लक्ष्य निर्धारित कर अपने कर्मपथ पर चलते रहेंगे तो आगे उन्हें उत्तरोतर सफलता मिलती रहेगी।
निरन्तर प्रगति करें - निनामा
कार्यक्रम के अध्यक्ष मानशंकर निनामा ने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे निरन्तर प्रगति करें। सरकार उन्हें हर प्रकार की सुविधा देने के लिए कृतसंकल्प है। उन्होंने विद्यार्थियों के अभिभावकों को बधाई देते हुए कहा कि ये विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं अभिभावकों सामूहिक मेहनत का ही परिणाम है।
तकनीक का भरपूर इस्तेमाज जरूरी - रेशम मालवीया
जिला प्रमुख श्रीमती रेशम मालवीया ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान युग तकनीक का है। यदि तकनीक का भरपूर इस्तेमाल करेंगे तो युग अनुसार जीवन जीने में आसानी होगी तथा सफलताएं मिलती जाएंगी।
जीवन में शिक्षा व संस्कार बहुत जरूरी - मंजुबाला पुरोहित
समारोह में नगर परिषद सभापति मंजुबाला पुरोहित ने संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी ही आने वाले देश का भविष्य होता है। इसलिए विद्यार्थियों की नींव मजबूत होगी तो आने वाले समय में बनने वाले नए देश की इमारत भी सुदृढ़ होगी। बालक-बालिकाओं में शिक्षा के साथ संस्कार भी जरूरी होते है।
244 प्रतिभावान विद्यार्थियों को मिले लेपटॉप
आयोजित समारोह में आठवी के 11, दसवी के 47, बारहवी कलावर्ग के 47, वाणिज्य वर्ग के 6, विज्ञान वर्ग के 79 तथा वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत के 4 प्रतिभावान विद्यार्थियों को लेपटॉप दिए गए। इस प्रकार जिला स्तरीय लेपटॉप वितरण कार्यक्रम में 244 प्रतिभावान विद्यार्थियों को लेपटॉप दिए गए। समारोह में अतिरिक्त जिला कलक्टर हिम्मतसिंह बारहठ, बांसवाड़ा प्रधान दुधालाल एवं समाजसेवी योगेश जोशी भी मौजुद थे।
आरंभ मंे अतिथियों द्वारा सरस्वती की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलन किया गया और नूतन उच्च माध्यमिक विद्यालय की प्राध्यापिका श्रीमती सोनाली जोशी ने ईश वंदना प्रस्तुत की। इस मौके पर अतिथियों का माल्यार्पण कर, पगड़ी बांध, शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया गया।
इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक फूलशंकर मीणा एवं राजकीय नूतन उच्च माध्यमिक विद्यालय के संस्था प्रधान तथा कार्यक्रम के संयोजक अरूण व्यास ने स्वागत उद्बोधन दिया वहीं अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक शैलेन्द्र भट्ट ने मेधावी विद्यार्थियों को दिये जाने वाले लेपटॉप वितरण का संक्षिप्त परिचय दिया।
कार्यक्रम का संचालन संजय भावसार ने किया तथा आभार प्रदर्शन प्रारम्भिक शिक्षा विभाग के अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी परथा दामा ने किया।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like