GMCH STORIES

अपूर्ण आवासों के लिए 2 मई को लगेंगे विशेष शिविर

( Read 7442 Times)

24 Apr 17
Share |
Print This Page
बांसवाड़ा / जिले में राज्य सरकार द्वारा चलाई गई आवास योजनाओं बड़ी संख्या में अपूर्ण आवासों के साथ ही लाभार्थियों की बकाया किश्तों की स्थितियों को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है और ऐसे अपूर्ण आवासांे से संबंधित शिकायतों के समाधान के लिए आगामी 2 मई को सुबह 10 बजे से समस्त पंचायत समिति मुख्यालयों पर विशेष शिविरों का आयोजन किया जाएगा।
जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद ने बताया कि यह शिविर सिर्फ स्वीकृत आवासों के लिए है और इनमें सिर्फ पुराने अपूर्ण और स्वीकृत आवासों से संबंधित समस्याओं पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिलेभर में लगभग 22 हजार आवास अपूर्ण है और प्रशासन की मंशा है कि अपूर्ण आवासों को जल्द से जल्द पूर्ण कराते हुए लाभार्थियों को योजना का लाभ प्राप्त हो। उन्होंने इन शिविरों मंे आवास संबंधित समस्याओं के मौके पर ही निस्तारण करने के लिए अधिकारियों को पाबंद किया है।
स्वीकृत आवासों की सूची देने के निर्देश:
उन्होंने बताया कि समस्त विकास अधिकारियों को पाबंद किया गया है कि इन शिविरों के आयोजन से पूर्व वे समस्त पूर्ण आवासों की सूची एवं प्रधानमंत्री आवास योजना की वर्ष 2016-17 के स्वीकृत आवासों की सूची संबंधित ग्राम सहायक, स्वयंसेवक, आवास सहायक को 2 मई से पूर्व तत्काल उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने विकास अधिकारियों को चेताया है कि उक्त शिविरों से पूर्व अपूर्ण आवासों की सूची ग्राम स्तर पर कार्यरत स्वयंसेवक को उपलब्ध नहीं करवाने के कृत्य को गंभीरता से लिया जाएगा तथा संबंधित विकास अधिकारी के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।
शिविर प्रभारी नियुक्त
जिला कलक्टर ने बतया कि इन शिविरों के सुचारू, व्यवस्थित संचालन के लिए पंचायत समितिवार प्रभारी अधिकारी नियुक्त किये हैं। इसमें जिला परिषद के सीईओ परशुराम धानका को आनंदपुरी पंचायत समिति के लिए, एडीएम हिम्मतसिंह बारहठ को सज्जनगढ़, एसडीओ बांसवाड़ा डॉ. भंवरलाल को छोटी सरवन, पीओ टीएडी बजरंगलाल वर्मा को गढ़ी, एसडीओ कुशलगढ आर.डी.मीणा को कुशलगढ़, उपनिदेशक महिला एवं बाल विकास विभाग हाकम खां को बागीदौरा, एसीईओ मोहनलाल वर्मा को तलवाड़ा, अधिशासी अभियंता छगनलाल बुनकर को गांगड़तलाई, अधिशासी अभियंता नानुराम परमार को अरथूना तथा अधिशासी अभियंता हरीश मीणा को पंचायत समिति बांसवाड़ा के लिए शिविर प्रभारी नियुक्त किया है।
शिविरो ंके लिए की व्यवस्थाएं:
जिला परिषद सीईओ परशुराम धानका ने बताया कि इन शिविरों के सुचारू एवं सफल संचालन के लिए पंचायत समिति में एक अधिकारी भी नियुक्त किया गया है। उन्होंने विकास अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे अपने कार्यालय के दो कम्प्युटर ऑपरेटर मय कम्प्युटर शिविर स्थल पर लगाना सुनिश्चित करेंगे तथा कार्यालय के आवास योजना संबंधित सभी कार्मिक/अधिकारी लाभार्थियों की समस्या एवं प्रार्थना पत्र प्राप्त कर उन्हें भिजवाये जा रहे प्रारूप में कम्प्युटराईज्ड कर प्रति संबंधित अधिकारी को उसी दिन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने इन अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि वे शिविर आयोजन की सूचना कार्यरत स्वयंसेवक एवं अपूर्ण आवास वाले लाभार्थियों को देना सुनिश्चित करें।
------


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like