GMCH STORIES

ग्राम पंचायत स्तरीय पालनहार शिविरों को मिल रही सफलता

( Read 4828 Times)

24 Apr 17
Share |
Print This Page
बांसवाड़ा / जिले में ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित हो रहे पालनहार शिविरों में बेसहारा बच्चों को संबल प्रदान करने के लिए ग्रामीण उमड़ रहे हैं और इसमें प्रशासन को सफलता मिली है।
जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद ने बताया कि पिछले तीन दिनों में ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित हुए 98 शिविरों में 485 आवेदन प्राप्त हुए हैं और इनमें ग्राम पंचायत स्तर के कार्मिकों द्वारा पूरे उत्साह के साथ कार्य भी किया जा रहा है। इन पंचायतों पर ईमित्रों द्वारा किए जा रहे कार्य की बदौलत 150 आवेदनों को मौके पर ही ऑनलाईन कर दिया गया है और जल्द ही इन्हें योजना का लाभ मिलना भी प्रारंभ हो जाएगा।
आबापुरा के पालनहार शिविर में उमड़े लोग
जिले की बांसवाड़ा पंचायत समिति अंतर्गत आबापुरा ग्राम पंचायत के अटल सेवा केन्द्र पर आयोजित हुए पालनहार शिविर में रविवार को बड़ी संख्या में लोग उमड़े।
विकास अधिकारी दलीपसिंह ने बताया कि यहां पर ग्राम पंचायत बदरेल खुर्द, आबापुरा, वीरपुर व नवाखेड़ा के ग्रामीणों के लिए शिविर का आयोजन किया गया था जिसमें 37 आवेदकों ने अपने बेसहारा बच्चों के लिए आवेदन प्रस्तुत किए। ग्राम पंचायत के कार्मिकों ने इन आवेदन पत्रों की जांच की और इनमें आवश्यक औपचारिकताएं पूर्ण करते हुए मौके पर ही 10 आवेदनों को ऑनलाईन कर दिया है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like