GMCH STORIES

अवकाश के दिन भी आयोजित हुए पालनहार शिविर

( Read 5845 Times)

24 Apr 17
Share |
Print This Page
बांसवाड़ा / अनाथ बच्चों के साथ विधवाओं के बच्चों को संबल दिलाने की अनूठी पालनहार योजना का लाभ हर पात्र बच्चे को दिलाने के लिए जिले में ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर आयोजित हो रहे पालनहार शिविरों की श्रृंखला में रविवार को अवकाश के दिन भीर 10 ग्राम पंचायतों में शिविरों का आयोजन किया गया। इन शिविरों मंे ग्रामीणों ने उत्साहपूर्वक विधवा महिलाओं और अनाथ बालक-बालिकाओं को सरकारी योजना का लाभ दिलाने के लिए आवेदन जमा करवाए।
जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद की पहल पर ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर आयोजित हो रहे शिविरों के तहत रविवार को बांसवाड़ा पंचायत समिति की बदरेल खुर्द, आबापुरा, वीरपुर व नवाखेड़ा, कुशलगढ़ पंचायत समिति की कोटडा व खजुरा तथा सज्जनगढ़ पंचायत समिति की खुंदनीहाला, टांडामंगला, सज्जनगढ व टांडारतना ग्राम पंचायतों में शिविरों का आयोजन हुआ। इन शिविरों मंे ग्राम पंचायत स्तर के कार्मिकों के साथ ई-मित्र भी पहुंचे और आवेदकों के फार्म लेते हुए इन्हें ऑनलाईन दर्ज भी किया। जिले की कुशलगढ़ पंचायत समिति की कोटड़ा ग्राम पंचायत में रविवार को 7 आवेदकों ने तथा खजुरा ग्राम पंचायत में 2 आवेदकों ने आवेदन पत्र जमा करवाएं जिन पर कार्मिकों ने कार्यवाही करते हुए ऑनलाईन दर्ज किया।
इधर, जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद ने ग्रामीणों से अपील की है कि जिला प्रशासन द्वारा ग्रामीणों की सुविधा के लिए ग्राम पंचायत मुख्यालय पर पालनहार शिविरों का आयोजन किया जा रहा है इसमें अनाथ, विधवा और नातरा पालनहार के पात्र बच्चों को योजना से जोड़ते हुए लाभ दिलावें।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like