GMCH STORIES

चिकित्सक मन से दें अपनी सेवाएं- भगवतीप्रसाद

( Read 6429 Times)

28 Mar 17
Share |
Print This Page
बांसवाड़ा / जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद ने चिकित्सा से जुड़े अधिकारियों से कहा है कि वे अपनी कार्यशैली व व्यवहार में और अधिक सुधार लाते हुए अपनी सेवाओं का भलीभांति निर्वहन करें। यह निर्देश सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक में उपस्थित चिकित्सकों को दिये।
उन्होंने चिकित्सकों को स्पष्ट शब्दों में कहा कि वे सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक पात्र व्यक्तियों को लाभ पहुंचाकर इसकी जानकारी दें।
लापरवाही बरतने वालों को दें नोटिस
जिला कलक्टर ने कहा कि चिकित्सा क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारियों के कार्य में लापरवाही पाने पर तत्काल नोटिस देते हुए उनके खिलाफ कार्यवाही करें। उन्होंने भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में पात्रता रखने वाले रोगियों की पुख्ता जानकारी रखते हुए उन्हें लाभान्वित करने को कहा वहीं सीएमएचओ को निर्देश दिये कि वे डोर-टू-डोर सर्वे करवाते हुए भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के पात्र लोगों की सूची तैयार करवाएं।
लक्ष्य से कम प्रगति पर जताई नाराजगी
जिला कलक्टर ने स्वास्थ्य से संबंधित विभिन्न योजनाओं में लक्ष्य से कम प्रगति पर नाराजगी व्यक्त की और कहा कि इसके लिए नीचे स्तर से सख्त मॉनिटरिंग करते हुए लक्ष्यों को पूरा करें व स्वास्थ्य संबंधी तमाम कल्याणकारी योजनाओं का पूरा-पूरा लाभ हर जरूरतमंद को प्राथमिकता के साथ देना सुनिश्चित करें।
हवा में बातें न करें-काम चाहिए
जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद ने बैठक में बारी-बारी से समस्त चिकित्सकों से उनकी सीएचसी, पीएचसी की गतिविधियों की जानकारी ली और इस पर संतोषप्रद जवाब नहीं देने पर कहा कि वे हवा में बातें न करें, मुझे काम चाहिए और वास्तविक प्रगति पर ध्यान दें।
बैठक में जिला कलक्टर ने संस्थागत प्रसव करवाने, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, राजश्री योजना, जननी सुरक्षा योजना, जननी एक्सप्रेस सहित अन्य स्वास्थ्य से जुड़ी योजनाओं को लक्ष्य के अनुरूप पूरा करने के निर्देश दिये।
आदर्श पीएचसी को बनाएं सही मायनों में आदर्श
जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद ने चिकित्सकों से कहा कि आदर्श पीएचसी को चिकित्सा के हर स्तर पर आदर्श स्वरूप दें ताकि नाम की सार्थकता पूरी हो सके।
प्रारंभ में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एच.एल. ताबियार ने जिला एवं ब्लॉक स्तर पर किये जा रहे स्वास्थ्य संबंधी प्रगति की जानकारी दी।
बैठक में जिला व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like