GMCH STORIES

सियापुर में युवा मतदाताओं से हुआ संवाद

( Read 10628 Times)

16 Feb 17
Share |
Print This Page
बांसवाड़ा / भारत निर्वाचन आयेाग द्वारा संचालित सुव्यवस्थित मतदाता जागरूकता एवं निर्वाचक सहभागित्व अभियान अंतर्गत निर्वाचन विभाग बांसवाड़ा की ओर से संचालित स्वीप कार्यक्रम के तहत बुधवार को सियापुर में युवा मतदाताओं के साथ संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया।
जिला सहायक नॉडल अधिकारी प्रकाश पंड्या ने युवा मतदाताओं से बातचीत के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों तथा इस वर्ष की थीम प्रत्येक वोट महत्वपूर्ण है की जानकारी दी। युवा मतदाताओं से कहा कि वे लोकतंत्र के सजग प्रहरी हैं और उन्हें अपने मत का विवेकपूर्ण तरीके से उपयोग करते हुए लोकतंत्र की ताकत को बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि जो मतदाता प्रलोभनमुक्त मतदान करता है वह इस लोकतंत्र की मजबूती का आधार स्तम्भ बनता है। उन्होने मतदाता से निर्वाचक की भूमिका का विश्लेक्षण करतेे हुए कहा कि केवल मतदाता सूची में नाम जुड़वाकर वोटर बन जाने से ही हमारी भूमिका समाप्त नहीं हो जाती, देश की प्रत्येक लोकतांत्रिक संस्था के निर्वाचन में निष्पक्ष और पारदर्शी निर्वाचक की भूमिका निभाने से ही हम सच्चे लोकतंत्र की संरक्षक कहलाने का अधिकार पा सकते हैं। निष्पक्ष और प्रलोभनमुक्त मतदान से बड़ा पुण्य कार्य कोई नहीं है।
आरंभ में कार्यवाहक संस्था प्रधान लोकेश आचार्य, आशीष पंड्या, चन्द्रकांत पंड्या आदि ने इस अभियान की जानकारी दी। विद्यार्थी जो युवा मतदाता के रूप में उपस्थित थे उन्होंने स्वीप अभियान तथा मुझे भारत का युवा मतदाता होने पनर गर्व है, थीम की जानकारी पर आधारित सवाल भी पूछे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like