GMCH STORIES

नौकरी नहीं, सेवा करो - कलक्टर

( Read 4840 Times)

16 Feb 17
Share |
Print This Page
बांसवाड़ा / जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद का जिलेभर के उपखण्ड क्षेत्रों के भ्रमण का सिलसिला जारी है। इसी श्रृंखला में कलक्टर ने गढ़ी, आनंदपुरी और बागीदौरा उपखण्ड क्षेत्र का दौरा किया और विभिन्न सरकारी कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण करते हुए यहां दी जा रही सेवाओं की जानकारी लेते हुए महत्त्वपूर्ण दिशा-निर्देश प्रदान किए। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कहा कि नौकरी नहीं, सेवा करो।
क्षेत्रीय भ्रमण पर निकले कलक्टर प्रसाद ने उपखण्ड कार्यालर्यों का निरीक्षण किया और संबंधित उपखण्ड अधिकारियों सें विकास गतिविधियों के साथ उपखण्ड कार्यालय में लंबित प्रकरणों और संबद्ध विषयों पर जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने तहसील, पंचायत समिति कार्यालय, अटल सेवा केन्द्रों द्वारा किए जाने वाले कार्यों की विस्तृत जानकारी ली। कलक्टर ने इन कार्यालयों के रिकार्ड को भी देखा और पंजिकाओं व रिकार्ड के व्यवस्थित संधारण के निर्देश दिए। इस मौके पर कलक्टर ने उपखण्ड अधिकारियों व विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री स्वावलम्बन अभियान सहित राज्य सरकार की सभी फ्लेगशिप योजनाओं की सफल क्रियान्विति संबंधित विभागों से समयबद्ध करवाएं और सतत मॉनिटरिंग करें। इस मौके पर उपखण्ड अधिकारी रागिनी डामोर व हाकम खां मौजूद थे।
लेंपस पर राशन वितरण का लिया जायजा:
क्षेत्रीय भ्रमण दौरान कलक्टर भगवतीप्रसाद ने सुरपुर लेंपस पर रूककर यहां पर राशन वितरण व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने यहां पर उपभोक्ताओं को पोस मशीन की सहायता से किए जा रहे राशन वितरण की प्रक्रिया की जांच की और उपभोक्ताओं के राशन कार्ड में की जाने वाली प्रविष्टियों की जानकारी ली। इस मौके पर उन्होंने उपभोक्ताओं से भी संवाद किया और राशन वितरण की मात्रा की पुष्टि की। इस दौरान उन्होंने राशन दुकान के रिकार्ड का भी निरीक्षण किया तथा राशन डिलर को निर्देश दिए कि राज्य सरकार के निर्देशों के अनुरूप उपभोक्ता सप्ताह के तहत निर्धारित दर पर राशन का वितरण किया जावे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like