GMCH STORIES

सारनपुर व मण्डेलापाडा व झांझरवाकला में हुआ राजस्व प्रकरणों का निस्तारण

( Read 4933 Times)

30 Jun 15
Share |
Print This Page
बांसवाडा, राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में चल रहे राजस्व लोक अदालत शिविर अभियान के तहत मंगलवार को दो उपखण्ड में शिविर का आयोजन कर राजस्व संबंधित प्रकरणों का निस्तारण किया गया। मंगलवार को उपखंड गढ़ी के सारनपुर, मण्डेलापाड़ा तथा उपखण्ड बागीदौरा के झांझरवाकला में शिविर आयोजित किए गए।
सारनपुर व मण्डेलापाडा में 837 प्रकरणों हुआ निस्तारण
गढी उपखण्ड अधिकारी व तहसीलदार ने उपखण्ड स्तर व तहसील स्तर पर निस्तारित किये गये प्रकरणों की जानकारी देते हुए बताया कि दोनो सारनपुर व मण्डेलापाडा शिविरों में 837 से भी अधिक राजस्व प्रकरणों का निस्तारण किया गया जिसमें बटवो के 19 प्रकरण, खातेदारी के 52 प्रकरण, नाम शुद्वि के 11 प्रकरण, नामान्तकरण के 201 प्रकरण, अन्य 127 व सीमा जानकारी के 9 प्रकरण एवं 409 राजस्व नकलों का वितरण किया ।
लवजी से बना लक्ष्मण
गढी उपखण्ड क्षेत्र के ग्राम ंपचायत मण्डेलापाडा शिविर में लता पत्नि लवजी ने शिविर में आवेदन कर अपने पति के नाम में शुद्वि करने का आवेदन प्रस्तुत किया जिस पर शिविर प्रभारी ने प्रकरण के आधार पर लवजी का नाम लक्ष्मण करते हुए मौके पर ही नाम शुद्वि कर प्रार्थाी को राहत दी। इसी शिविर में हुरजी का नाम हरजी करने के आवेदन पर जांच कर हुरजी का हरजी किया गया।
झांझरवाकला में राजस्व प्रकरणो ंकिया निस्तारण
बागीदौरा उपखण्ड क्षेत्र के ग्राम पंचायत झांझरवाकला में आयोजित शिविर में प्रकरणें का निस्तारित कर आमजन को राहत दी वही राजस्व संबंधित जानकारी दी गई । शिविर की जानकारी देते हुए शिविर प्रभारी व उपखण्ड अधिकारी बागीदौरा चांदमल वर्मा ने बताया कि शिविर में बटवारे के 18 प्रकरण, नामान्तकरण के 92 प्रकरण, 192 राजस्व नकलो ंका वितरण किया गया। उन्होंने बताया कि शिविर में उपखण्ड न्यायालय में दर्ज 64 प्रकरणों का निस्तारण किया जिसमें 16 पुराने व 48 नये प्रकरणों का निस्तारण किया गया।
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like