GMCH STORIES

बजट घोषणा की क्रियान्विति प्राथमिकता से करने के निर्देश

( Read 5183 Times)

21 Apr 15
Share |
Print This Page
बांसवाड़ा, जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने जिला स्तरीय अधिकारियों को जिले में वर्ष 2015-16 की बजट घोषणाओं के संबंध में प्रभावी क्रियान्विति के निर्देश दिए है।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले के समस्त विभागीय अधिकारियों को बजट घोषणाओं के अन्तर्गत स्थल का चयन एवं भूमि आवंटन संबंधित कार्य को प्राथमिकता से पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया गया है। साथ ही आवश्यकतानुरुप विभागों के प्रशासनिक सचिवों से सम्पर्क भी करने के लिए कहा गया है।

उन्होंने बताया कि जिन घोषणाओं एवं मरम्मत कार्यो को सार्वजनिक निर्माण विभाग अथवा अन्य किसी संस्था के माध्यम से शुरु किया जा चुका है तथा जिन्हें राशि भी हस्तान्तरित की जा चुकी है, उनकी नियमित मोनिटरिंग विभागीय अधिकारी द्वारा करने के लिए निर्देशित किया गया है। निर्माण कार्य की प्रगति के विभिन्न स्तरों के लिए तय समय सीमा(माईल स्टोन) में कार्य पूर्ण करवाने के निर्देश दिए गए है।

साथ ही समस्त संबंधित अधिकारियों को इस संदर्भ में की गई प्रगति का विवरण प्रतिमाह 5 तारीख तक हार्ड कॉपी मय सीडी अथवा ईमेल के माध्यम से निर्धारित प्रपत्रा ’’अ’’ व ’’ब’’ में आवश्यक रुप से प्रेषित करने के लिए भी निर्देश दिए गए है। प्रगति रिपोर्ट की प्रतिमाह बैठक के दौरान समीक्षा की जाएगी।
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like