GMCH STORIES

जनहानि/दुर्घटना रोकने के संबंध में जन संवाद

( Read 7898 Times)

13 Jan 18
Share |
Print This Page

अजमेर,अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबन्ध निदेशक श्री बी.एम. भामू के निर्देशानुसार विद्युत दुर्घटना एवं दुरुपयोग रोकने हेतु परिचर्चा एवं जनसंवाद शिविर के द्वितीय चरण का आयोजन अजमेर शहर व जिला वृत एवं भीलवाडा वृत के अतिरिक्त अन्य वृतो में शनिवार 13 जनवरी को सभी ग्राम पंचायतों के अटल सेवा केन्द्रो पर किया जायेगा।
प्रबन्ध निदेशक ने बताया कि ट्रांसफॉर्मरो, बिजली लाईनों एवं खुले तारों से सावधानी नही बरतने के कारण अधिक दुर्घटनाएं होती है, जिसके कारण आम आदमी एवं पशुओं के करंट लगने के कारण अकाल मृत्यु हो जाती है। विद्युत तंत्र से होने वाली दुर्घटना/दुरुपयोग को रोकने के लिये जनसंवाद के द्वितीय चरण में अजमेर डिस्कॉम के अधीन नागौर, बांसवाडा, चित्तौडगढ, उदयपुर, डूंगरपुर, प्रतापगढ, राजसमन्द, सीकर एवं झुन्झुनु जिलो के 854 ग्राम पंचायतों में निगम के 672 अभियन्ता, 129 लेखा शाखा के अधिकारी एवं 53 अन्य कर्मचारियों एवं संबन्धित फीडर इन्चार्ज को विद्युत से होने वाली दुर्घटना एवं जनहानि को रोकने के लिये जनहित में जनसंवाद कर जागरुकता लाने के लिये लगाया गया है।
प्रबन्ध निदेशक के द्वारा इसके लिये डिस्कॉम के अधीन जिलों के विधायकों, जिलाधीशों, जिलाप्रमुखों, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों एवं सरपंचो को जनसंवाद कार्यक्रम में भाग लेकर जनहित में जागरुकता लाने के लिये पत्र लिखे है साथ ही प्रत्येक उपखण्ड के सहायक/कनिष्ठ अभियन्ता/फीडर मैनेजर इस जनसंवाद का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के लिये उस क्षेत्र के सरपंच/जनप्रतिनिधी से भी संफ करेंगे। उन्होने बताया कि विद्युत दुर्घटना एवं दुरुपयोग रोकने के लिये डिस्कॉम द्वारा जो पेम्पलेट जारी किया है, जिसका प्रचार-प्रसार करने के लिये जिले के जिला प्रमुख/विकास अधिकारी/ जिला शिक्षा अधिकारी/ जन प्रतिनिधी से संफ कर विद्युत से होने वाली दुर्घटना/दुरुपयोग रोकने के लिये बचाव के उपाय को जनहित तक पहुचाने में सहयोग करने के लिये अनुरोध करे। इस जनसंवाद कार्यक्रम से विद्युत तंत्र से होने वाली दुर्घटनाओं में भी कमी आयेगाी।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like