GMCH STORIES

30 शिविरों में 361 विद्युत कनेक्शन जारी

( Read 6185 Times)

21 Feb 17
Share |
Print This Page
दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना (12वीं योजना) के अन्तर्गत रविवार 19 फरवरी को अजमेर विद्युत वितरण निगम के क्षेत्रा के 10 सर्किल में कुल 30 शिविरों का आयोजन किया गया। जहां 714 लोगों ने विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन किया। जिसमें से 361 लोगों को मौके पर ही विद्युत कनेक्शन जारी कर लाभान्वित किया गया है।
निगम के प्रबंध निदेशक श्री मेहाराम विश्नोई ने बताया कि योजना के अन्तर्गत ऐसे घरेलू आवास जो कि ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युतीकरण के बाद भी विद्युत कनेक्शन से वंचित हैं उन सभी को भी विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए ए.पी.एल. व बी.पी.एल. परिवारों को मौके पर ही कनेक्शन देने के लिए शिविर का आयोजन किया गया था। रविवार 19 फरवरी को अजमेर एवं राजसमंद में 5-5, नागौर एवं प्रतापगढ़ सर्किल में 4-4, चित्तौड़गढ़ सर्किल में 3, भीलवाड़ा, सीकर, डूंगरपुर एवं झुंझुनूं सर्किल में 2-2, उदयपुर सर्किल में एक शिविर का आयोजन किया गया।
उन्होंने बताया कि रविवार को आयोजित शिविरों में प्राप्त 714 आवेदन में से 361 को सर्विस लाईन कनेक्शन प्रदान किए गए हैं जिनमें 172 कनेक्शन बीपीएल परिवारों को तथा 189 कनेक्शन एपीएल परिवारों को जारी किए गए। उन्होंने बताया कि सीकर में कुल 114 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 20 बीपीएल एवं 94 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। झुंझुनूं में कुल 88 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 32 बीपीएल तथा 56 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। डूंगरपुर में कुल 50 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 25 बीपीएल तथा 25 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। नागौर में 86 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें 53 को बीपीएल विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। अजमेर में कुल 54 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया। प्रतापगढ़ में कुल 31 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 13 बीपीएल एवं 14 एपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। इसी प्रकार चितौड़गढ़ में कुल 163 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 13 बीपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। भीलवाड़ा में कुल 85 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 14 बीपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। राजसमंद में कुल 25 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया जिसमें से 2 बीपीएल परिवारों को विद्युत कनेक्शन जारी किए गए। राजसमंद में कुल 18 लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन किया ।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like