GMCH STORIES

प्रबंध निदेशक ने सुनी आमजन की समस्याएं

( Read 7919 Times)

12 Jun 18
Share |
Print This Page
अजमेर । अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू ने सोमवार 11 जून को विद्युत उपभोक्ताओं/आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा पावर हाऊस जयपुर रोड अजमेर में जन सुनवाई की।

प्रबंध निदेशक ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान डिस्कॉम क्षेत्रा की कुल 46 समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें बिल संबंधी, नए कनेक्शन संबंधी, लाइन शिफ्ट करवाने संबंधी,, मीटर संबंधी, कृषि कनेक्शन संबंधी, सतर्कता जांच संबंधी समस्या सहित अन्य समस्याएं थी। साथ ही निगम के सेवानिवृत्त कर्मचारी की समस्याएं भी थी।

उन्होंने जनसुनवाई शिविर के दौरान आई समस्याओं में बिल संबंधी, नए कनेक्शन दिलवाने, लाइन शिफ्ट करवाने संबंधी, मीटर संबंधी समस्याओं के तुरन्त समाधान के लिए टाटा पॉवर लि. के प्रतिनिधि श्री आलोक श्रीवास्तव को उक्त समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। साथ ही प्रबंध निदेशक ने कहा कि जनसुनवाई के दौरान जो भी समस्याएं आती है उनका 3 दिवस में आवश्यक रूप से निस्तारण किया जाना सुनिश्चित करें।

10 वर्ष से लम्बित कृषि कनेक्शन की समस्या के समाधान के संबंध में उचित कार्यवाही करने के निर्देशः-

जनसुनवाई शिविर के दौरान बड्ल्या निवासी परिवादी श्री देवी सिंह रावत जिसका वर्ष 2008 में कृषि कनेक्शन लेने हेतु मांग पत्रा जमा था परन्तु जिस कुएं पर कनेक्शन लेने के लिए आवेदन किया था। वह कुआं सूख जाने के कारण दूसरे कुआं/बोरिंग पर कनेक्शन शिफ्ट करवाने के लिए परिवादी के आवेदन देरी से करने के कारण समय पर कनेक्शन शिफ्ट नहीं किया गया। इस संबंध में सहायक अभियंता मदार को दूरभाष पर उक्त समस्या का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए। परिवादी श्रीमती निर्मला देवी निवासी पुष्कर ने बिल की राशि कर्मचारी को देने के बावजूद भी बकाया राशि बिल में जुड़कर आने के संबंध में शिकायत की। इस पर संभागीय मुख्य अभियंता (अजमेर जोन) श्री एम. बी. पालीवाल को प्रकरण की आवश्यक जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार अनुसूचित जाति के कृषि कनेक्शन के परिवादी श्री जगदीश के कुएं पर कनेक्शन के लिए मांग पत्रा जमा होने के पश्चात् भी पोल खड़े नहीं करने के संबंध में सहायक अभियंता पीसांगन को परिवादी के कुएं पर शीघ्र पोल खड़े करने के दूरभाष पर निर्देश दिए।

जनसुनवाई के दौरान अति. पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) श्री मुकेश सांखला, अधीक्षण अभियंता श्री मुकेश ठाकुर(शहर वृत्त), श्री वी. पी. सिंह (सतर्कता), श्री डी. एन. जांगिड़ (योजना), आंतरिक अंकेक्षक श्री दीपक शर्मा उपस्थित थें। साथ ही टाटा पावर के कॉर्पोरेट हैड श्री आलोक श्रीवास्तव, श्री एस एस शेखावत, श्री दिनेश शर्मा उपस्थित थे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like