Pressnote.in

235 पटवारियों के प्रमाण पत्रों की जांच कर आवंटित किए जिले

( Read 7938 Times)

06 Feb, 18 12:26
Share |
Print This Page

अजमेर|पटवारी भर्ती परीक्षा 2015 के तहत चयनित पटवारियों को नियुक्ति का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में सोमवार को राजस्व मंडल ने 235 अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच कर उन्हें जिले आवंटित किए। इन अभ्यर्थियों को संबंधित जिला कलेक्टर नियुक्ति पत्र जारी करेंगे। 7 फरवरी से इन पटवारियों की छह माह की ट्रेनिंग शुरू होगी और इसके बाद उन्हें परीक्षा देकर फील्ड में नियुक्ति दी जाएगी।
राजस्व मंडल के डिप्टी रजिस्ट्रार सुरेश सिंधी के अनुसार अजमेर व कोटा संभाग के आठ जिलों में 82 अभ्यर्थी, जोधपुर व उदयपुर संभाग के 12 जिलों के 88 और जयपुर, बीकानेर व भरतपुर संभाग के 13 जिलों के 65 अभ्यर्थियों को जिले आवंटित किए गए हैं। इनका सर्वदलीय प्रशिक्षण केंद्र टोंक सहित पटवार प्रशिक्षण केंद्र टोंक और पटवार प्रशिक्षण केंद्र अलवर में प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण के तहत 7 फरवरी से 6 मार्च तक प्रथम चरण का संस्थागत प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके बाद 11 अप्रेल से 10 जून तक द्वितीय चरण का संस्थागत प्रशिक्षण होगा। इसके अलावा 5 सप्ताह का तहसील प्रशिक्षण, तीन सप्ताह का सर्वे प्रायोगिक प्रशिक्षण, दो सप्ताह का संस्थागत तृतीय चरण प्रशिक्षण के साथ ही दो सप्ताह परीक्षा तैयारी व परीक्षा के लिए रखे गए हैं। गौरतलब है कि 2015 में पटवारी के 4400 पद के लिए वैकेंसी निकाली गई थी। राजस्थान अधीनस्थ सेवा बोर्ड के जरिये हुई दो चरण की परीक्षा के बाद राजस्व मंडल द्वारा चयनित अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच की गई। चयनित में से करीब तीन हजार प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

Source :

यह खबर निम???न श???रेणियों पर भी है: Ajmer News , Education
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like


Loading...

Group Edior : Mr. Virendra Shrivastava
For any queries please mail us at : newsdesk.pr@gmail.com For any content related issue or query email us at newsdesk.pr@gmail.com, CopyRight © All Right Reserved. Pressnote.in