GMCH STORIES

प्रदेश के डीलर कल नहीं खरीदेंगे पेट्रोल-डीजल

( Read 6843 Times)

27 Jun 17
Share |
Print This Page
अजमेर | राजस्थानपेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (आरपीडीए)ने ऑयल कंपनियों द्वारा प्रदेश में लागू की गई प्रतिदिन मूल्य बदलाव योजना एवं पेट्रोल-डीजल के वार्षिक कारोबार (टर्न ओवर) के विरोध में 28 जून को alt147नो परचेज' रखने की घोषणा की है। प्रदेश के सभी डीलर्स डिपाे से इस दिन किसी प्रकार की खरीद नहीं करेंगे।
आरपीडीए के सचिव शशांक कौरानी ने बताया कि तेल कंपनियों ने प्रतिदिन मूल्य बदलाव की जो योजना बनाई है, इसका असर प्रदेश के छोटे डीलर्स पर पड़ने जा रहा है। उनकी मासिक सेल एक लाख लीटर से कम है। यदि उसके पास प्रतिदिन कुछ हजार लीटर शेष रह जाता है, ऐसे में यदि दाम में कमी हो जाती है, उसे भारी आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ेगा। छोटे डीलर धीरे-धीरे बाहर हाेने लगेंगे। पंप पर जो भी स्टॉक होता है, वह डीलर का होता कि कंपनी का।
सरकार की इस नीति का असर भी देशी कंपनियों पर भी पड़ने लगेगा। एक समय ऐसा भी आएगा जबकि विदेशी कंपनियों का होल्ड देश में हो जाएगा। कंपनियों का उन पर यह भी दबाव है कि वे तीन दिन का स्टॉक अपने पास रखें। हजारों लीटर का स्टॉक रखने के बाद डीलर को हर दिन इस बात की चिंता सताएगी कि आज का भाव कितना गिरा है। एसोसिएशन सरकार की इस नीति का विरोध करती है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like