GMCH STORIES

सूफ़ी शाहबाज़ क़लंदर की दरगाह पर हुए हमले की कड़े शब्दों में निंदा

( Read 7729 Times)

18 Feb 17
Share |
Print This Page
अजमेर सूफी संत हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ति के वंशज एवं वंशनुगत सज्जादानशीन और दरगाह के आध्यात्मिक प्रमुख दीवान सैयद जैनुल आबेदीन अली खान ने पाकिस्तान में सूफ़ी शाहबाज़ क़लंदर की दरगाह पर हुए हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि ये हमला पाकिस्तान के सूफ़ीयो पर ना होकर पूरी दुनिया भर के सूफ़ियों ओर सूफ़ी विचारधारा पर हमला है ।

शुक्रवार को जारी बयान मे दरगाह दीवान ने कहा कि
पाकिस्तान में सूफ़ी शहबाज़ क़लंदर की दरगाह पर जो हमला हुआ वो कट्टरवादी विचारधारा द्वारा मोहब्बत और मानवता का पैगाम देने वाली विचारधारा को दबाने के लिए चल रहे षड्यंत्र का ही नतीजा है और इसके लिए पाकिस्तान समर्थक आतंकी संगठन जिम्मेदार है, लेकिन सच्चाई यह भी है की वे अब पाकिस्तान के लिए ही खतरनाक हो गये हे । अब वक्त आ गया है कि पाकिस्तान की सरकार को आतंकवादी संगठनो का साथ छोड़ कर ख़ुद के द्वारा खड़े किय गये आतंकियों को और आतंकवाद को ख़त्म करने के लियें कड़े से कड़े क़दम उठाने की ज़रूरत हे ।

दरगाह दीवान ने ये भी कहा कि पैग़म्बर मोहम्मद SAW और उन के चारों ख़लीफ़ाओ के बाद इस्लाम का सही पैगाम दुनिया में फैेला है तो वो इन सूफ़ी संतओ के द्वारा ही फैला है और सूफ़ीयो ने हमेशा लोगों को मिलाने का काम किया है तथा लोगों को मिलकर रहने की शिक्षा दी है। जिन सूफ़ीयो ने हमेशा मोहब्बत और भाईचारे का पैेगाम दिया था आज कट्टरवादी विचारधारा वालो द्वारा उन ही की खानकाहो एवम दरगाहों पर ख़ून ख़राबा किया जा रहा हे जिसे दुनिया के सूफ़ी और उन में आस्था रखनेवाले कतई बर्दाश्त नही करेंगे ।


दरगाह दीवान ने पाकिस्तान सरकार से अपील करते हुए कहा कि पाकिस्तान में जितने भी सूफ़ियों के मरकज़ ,दरगाहें हे ओर उन में आस्था रखने वाले हे पाक सरकार उन की सुरक्षा सुनिश्चित करें।

अंत में दरगाह दीवान ने भारत सरकार से भी अपील की हे की भारत में भी जितनी दरगाहें हैे उन की सुरक्षा कड़ी की जाए जिस से आतंकी अपनी नापाक हरकत करने में कभी भी कमयाब ना हो ।



Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like