GMCH STORIES

सुरक्षित बिजली अभियान की अवधि बढाई

( Read 6606 Times)

23 Jul 16
Share |
Print This Page
अजमेर । प्रदेश के विद्युत वितरण तंत्रा को सुरक्षित बनाने के लिए विद्युत दुर्घटना संभावित स्थानों की पहचान कर उन पर सुधार के लिए चलाए गए सुरक्षित बिजली अभियान की अवधि को 31 जुलाई तक बढा दिया गया है। जिससे प्रदेश भर में चिन्हित किए गए दुर्घटना संभावित स्थानों पर सुधार का कार्य पूर्ण कर विद्युत दुर्घटनाओं की संभावनाओं को निर्मूल किया जा सकें।
विद्युत वितरण निगमों के अध्यक्ष श्रीमत पाण्डेय ने बताया कि सुरक्षित बिजली अभियान के अन्तर्गत 16 मई से 15 जून, 2016 तक डिस्काॅम के अभियन्ताओं द्वारा सुरक्षा के लिए संवेदनशील स्थानों को चिन्हित कर उन पर सुधार कार्य करना था लेकिन गत दिनों आए आॅंधी, तूफान एवं वर्षा के कारण सुधार का कार्य प्रभावित होने की वजह से अभियान की समयावधि को 31 जुलाई, 2016 तक के लिए बढाया गया है।
श्री पाण्डेय ने बताया कि तीनो डिस्काॅम के सभी संभागीय मुख्य अभियन्ता व अधीक्षण अभियन्ताओं को निर्देश दिए गए है कि सभी चिन्हित व नए दुर्घटना संभावित स्थानों पर सुधार के कार्य में तेजी लाकर 31 जुलाई तक सभी कार्य पूर्ण कर लिए जाए। इसके साथ ही सभी अधिशाषी अभियन्ताओं को भी यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है कि दुर्घटना संभावित स्थानों पर किए गए सुधार कार्यों का सम्बन्धित सरपंच अथवा पार्षदों से जांच भी करा ली जावे।
आमजन एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों से अनुरोध है कि विद्युत सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनशील स्थानों की सूचना डिस्काॅम के केन्द्रीकृत काॅल सेन्टर के टोल फ्री नम्बर पर दे सकते हैं। डिस्काॅमवार टोल फ्री नम्बर जयपुर डिस्काॅम 18001806507, अजमेर डिस्काॅम 18001806565 व जोधपुर डिस्काॅम 18001806045 पर दर्ज करवाई गई शिकायत पर भी सुधार की कार्यवाही की जाएगी।
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like