GMCH STORIES

’रेल हमसफर सप्ताह‘ ०२ साल - बेमिसाल सेवा दिवस मनाया

( Read 11640 Times)

29 May 16
Share |
Print This Page
 ’रेल हमसफर सप्ताह‘ ०२ साल - बेमिसाल सेवा दिवस मनाया
भारतीय रेलवे द्वारा यात्रियों को बेहतर यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए सम्पूर्ण भारतीय रेलवे पर २६ मई २०१६ से ०१ जून २०१६ तक ’रेल हमसफर ‘ सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है।
आज २८ मई को इस सप्ताह‘ के अंतर्गत सेवा दिवस मनाया गया । जिसके अंतर्गत मंडल रेल प्रबंधक श्री पुनीत चावला सहित रेलवे के अधिकारियों तथा कर्मचारियों द्वारा यात्रियों के साथ संवाद कर रेल यात्रा के दौरान यात्री सुविधा संबधित अनुभव तथा उनकी समस्याओं की जानकारी प्राप्त कर उनका समाधान किया गया। यह कार्य मंडल के भीलवाडा, उदयपुर, आबूरोड, मारवाड ज० सहित सभी स्टेषनो तथा १८ गाडियों में रेलवे के १८ वरिश्ठ अधिकारियों के निर्देषन में कर्मचारियों द्वारा किया गया ।
मंडल रेल प्रबंधक श्री पुनीत चावला ने आज अजमेर से विजयनगर के बीच गाडी सं १९६५४ अजमेर- रतलाम में यात्रा कर यात्रियों से उनकी यात्रा के अनुभवों की जानकारी प्राप्त की और उनकी समस्याओं के बारे में भी पूछताछ की और रेल सेवाओं तथा सुविधाओं के बारे में फीडबैक प्राप्त किया । यात्री, रेलवे द्वारा दी जा रही सुविधाओं से संतुष्ट थे तथा कहा कि रेलवे ने पहले के मुकाबले काफी अधिक सुविधाएं यात्री को उपलब्ध कराई है सफाई व्यवस्था भी बहुत बेहतर है । यात्रियों ने ट्रनों में साधारण श्रेणी के डिब्बें बढाने, गाडियों की संख्या बढाने संबंधित सुझाव मंडल रेल प्रबंधक के समक्ष प्रस्तुत किये। मंडल रेल प्रबंधक श्री पुनीत चावला तथा यात्रियों को आष्वस्त किया कि रेलवे सदैव अपने यात्रियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए संकल्पित है।
भारतीय रेल अपने यात्रियों को सदैव बेहतर सुविधाऐं प्रदान करने के लिये संकल्पित और प्रतिबद्ध है। रेल सुविधाओं को और अधिक सुदृढ बनाने के लिए रेल हमसफर सप्ताह के दौरान महाप्रबन्धक, सभी मण्डलों के मण्डल रेल प्रबन्धक एवं रेल अधिकारी/कर्मचारी ट्रेनों व स्टेषनों पर जाकर इनका जायजा ले रहे है तथा यात्रियों से फीडबैक प्राप्त कर समस्याओं का समाधान भी किया जा रहा है। इसके साथ ही रेलवे में विगत २ वर्षों में हुये विकास कार्यों की जानकारी भी आमजन तथा यात्रियों के साझा की जा रही है।

कल रेल हमसफर सप्ताह के चौथें दिन २९ मई को सतर्कता दिवस के रूप में मनाया जायेगा जिसमें ट्रेनों की समयपालनता व टिकट चैकिंग अभियान चलाया जायेगा ताकि अनियमितताओं को रोका जा सकें। ३० मई इस सप्ताह में सामजस्य दिवस के रूप में मनाया जायेगा, जिसमें रेलवे कर्मचारियों तथा उनके परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर रेलवे कॉलोनी में सफाई अभियान व वृक्षारोपण का कार्य किया जायेगा। रेलवे कर्मचारियों तथा उनके परिवार के सदस्यों हेतु दौड ’रन फार फन’ तथा क्रिकेट का आयोजन मंडल कार्यालय के समीप एडीएसए मैदान पर किया जायेगा । इसके अलावा फ्रेजर रोड स्थित इंडोर स्टेडियम में टेबिल टेनिस, बैडमिंटन व कैरम के मैच आयोजित किये जायेगे । इसी प्रकार की प्रतियोगिताएं मंडल के आबूरोड व उदयपुर में भी आयोजित की जायेंगी ।
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News , Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like