GMCH STORIES

आम जन की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करें-प्रबंध निदेशक

( Read 5900 Times)

30 Apr 16
Share |
Print This Page
अजमेर । अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबध्ंा निदेशक श्री डी. के. शर्मा ने अधिकारियों को कहा है कि वे आम जन की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करें। साथ ही शत-प्रतिशत राजस्व वसूली एवं टी एण्ड डी लोसेज कम करने के लिए अभी से प्रयास करें।

प्रबंध निदेशक शनिवार को डिस्काॅम मुख्यालय सभागार में आयोजित निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आम जन के प्रति अधिकारी सहानुभूति रखे एवं उनके कार्य समय पर हो यह प्रयास करें ताकि उन्हें राहत मिल सके। उन्होंने निर्देश दिए कि अधिकारी जनप्रतिनिधियों को प्राथमिकता दें।

बकाया कनेक्शन 30 मई तक दें-

प्रबंध निदेशक ने निर्देश दिए कि घरेलू कनेक्शन जिनके डिमाण्ड नोटिस 30 अप्रेल तक जमा हो चुके है उन्हें 30 मई तक कनेक्शन जारी कर दिया जाए। शहरी क्षेत्रा में 15 दिवस से अधिक का बकाया नहीं रहें। उन्होंने पदार्थ प्रबंध (एमएम) प्रकोष्ठ को भी निर्देशित किया कि वे जहां कनेक्शन से संबंधित सामान की जरूरत हो उपलब्ध कराएं।

टी एण्ड डी लोसेज कम करें-

प्रबंध निदेशक ने निर्देश दिए कि अधिकारी टी एण्ड डी लोसेज कम करने का प्रयास करें। इसके लिए अभी से कार्य योजना बनाकर कार्य करें। उन्होंने नागौर, प्रतापगढ एवं बांसवाड़ा सर्किल में इस संबंध में विशेष प्रयास करने के निर्देश दिए।

जन समस्याओं का त्वरित समाधान-

प्रबंध निदेशक ने बताया कि अधिकारीजन समस्याओं को पूर्ण प्राथमिकता देते हुए उसका समाधान करने का प्रयास करें। उन्होंने बताया कि विद्युत संबंधी सभी शिकायतें यथा मुख्यमंत्राी प्रकोष्ठ, ऊर्जा मंत्राी कार्यालय, सरकार आपके द्वार, सम्पर्क समाधान पोर्टल तथा आमजन से प्राप्त शिकायतों के निस्तारण को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए तत्काल निस्तारण की कार्यवाही की जाए।

खराब मीटर तत्काल बदलें -

बैठक में प्रबंध निदेशक ने निर्देश दिए कि अप्रेल माह के दौरान खराब मीटरों का समस्त रिकाॅर्ड अपडेट रहे तथा उन्हें बदलने की कार्यवाही करें। नए मीटर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

जलदाय विभाग के बकाया कनेक्शन जारी करें-

प्रबंध निदेशक ने निर्देश दिए कि ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में आगामी गर्मी को देखते हुए पेयजल के लिए जो बकाया विद्युत कनेक्शन चल रहे है उन्हें जारी करने की कार्यवाही करें।

कन्ज्यूमर इंडैक्सिंग का कार्य समय पर पूर्ण करें-

प्रबंध निदेशक ने निर्देश दिए कि कन्ज्यूमर इंडैक्सिंग का कार्य समय पर पूर्ण हो इसके लिए संबंधित कनिष्ठ अभियंताओं को जोन स्तर पर प्रशिक्षण दिया जाए। साथ ही उपभोक्ताओं के मोबाईल नम्बर भी 30 मई तक अपडेट कर लिए जाए। इस कार्य के लिए टी. ए. टू. एस.ई. नोडल आॅफिसर रहेंगे।

शत प्रतिशत राजस्व वसूली के प्रयास हो-

प्रबंध निदेशक ने निर्देश दिए कि राजस्व वूसली के कार्य के लक्ष्यानुसार शत-प्रतिशत वसूली हो। इसके लिए पूरे प्रयास किए जाए। साथ ही जिन ब्लाॅक में वसूली कम हो वहां शत-प्रतिशत वसूली के लिए विशेष प्रयास करने के निर्देश दिए गए।

सर्किलवार जानी कार्य की प्रगति-

प्रबंध निदेशक ने बैठक के पश्चात् प्रत्येक सर्किल के अधीक्षण अभियंता से उनके क्षेत्रा में हो रहे कार्यों एवं आ रही समस्याओं की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने विभिन्न योजनाओं में माहवार लक्ष्य निर्धारित कर उन्हें समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए।

बैठक में मुख्य अभियंता श्री बी.एस. रत्नू (अजमेर), श्री के. पी. वर्मा (झुंझुनूं), श्री बी. एम. भामू (वाणिज्य), श्री एस. एस. मीणा (एम.एम.), श्री वी.एस. भाटी (प्रोजेक्ट्स), मुख्य लेखाधिकारी श्री एम.के. जैन (राजस्व), श्री एस. एम. माथुर (एटीबी) सहित समस्त अधीक्षण अभियंता एवं संबंधित अधिकारी गण उपस्थित थे।
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like