GMCH STORIES

सांप्रदायिक सौहार्द का वातावरण बनाए रखे - जिला कलक्टर

( Read 5118 Times)

27 Mar 15
Share |
Print This Page
जैसलमेर / जिला कलक्टर एन.एल. मीना ने कहा कि जैसलमेर साम्प्रदायिक सदभाव एवं प्रेम व भाईचारे का माहल बना रहे इसके लिए सभी समुदायों की सहभागिता जरूरी है। उन्होंने कहा कि आगे भी शांति समिति के सदस्य सदेव सहयोग देते रहें।
जिला कलक्टर मीना ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला स्तरीय शान्ति समिति की बैठक मे यह निर्देश दिये। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव पचार, अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ शर्मा, तहसीलदार अमराराम चौधरी के साथ ही समिति के सदस्य गाजी खां कंधारी, सुमार खां, मुकन्द वासु, लूणाराम, चन्द्रप्रकाश व्यास उपस्थित थे। उन्होंने सदस्यों से कहा कि किसी समुदाय विशेष, धार्मिक स्थल अथवा शमशान भूमि संबंधित किसी प्रकार का कोई विवाद हो तो उसके संबंध में जिला प्रशासन को समय पर सूचित करें एवं इसके साथ ही वे भी समय रहते इस प्रकार के मामलो में समझाईश का पूरा जोर दे।
जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव पचार ने सदस्यों से कहा कि साम्प्रदायिक माहौल बिगाडने से संबंधित कोई घटना होती हो तो उसकी सूचना तत्काल पुलिस को दे ताकि समय रहते आव६यक कार्यवाही अमल में लाई जा सके। उन्होने बताया कि पुलिस विभाग द्वारा चोरियों की रोकथाम के लिए पुख्ते प्रयास किए जा रहे है।
बैठक में समिति सदस्य गाजी खां कंधारी ने गडीसर प्रोल के बाहर जो वाहन खडे रहते है उनके लिए स्थान का चयन कर वहां खडे कराने की व्यवस्था कराने, बेरा रोड पर कब्रिस्तान की भूमि का माप कराने, मदरसा रोड पर बालिका विधालय के छुट्टी के समय यातायात की सुचारू व्यवस्था कराने के संबंध में आग्रह किया। जिला कलक्टर मीना ने कहा कि कब्रिस्तान की भूमि का माप करवा दिया जाएगा। पुलिस अधीक्षक डॉ. पचार ने शहर कोतवाल को निर्देश दिए कि वे गडीसर प्रौल के अंदर अवैध रूप से वाहन खडे है उनको वहां से हटवा दें वहीं बालिका स्कूल की छुट्टी के समय पुलिस की माकूल व्यवस्था करानें के निर्देश दिए। समिति सदस्य मुकुन्द वासु ने रामपुरा में पेयजल आपूर्ति सूचारू कराने की आव६यकता जताई। समिति सदस्य अमृतलाल पुरोहित ने जैसलमेर दुर्ग स्थित प्राचीन जैसल कुएं पर पुरानी पट्टिया जो जर्जर हालत में है जहां कभी भी हादसा हो सकता है इसलिए वहां पर नई पट्टियां लगाने की आव६यकता जताई। समिति सदस्य सुमार खां ने सडिया में पानी आपूर्ति कराने की बात कही।
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like