GMCH STORIES

स्कूलों में तालाबंदी

( Read 6813 Times)

30 Mar 15
Share |
Print This Page
पटना. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और नियोजित शिक्षकों ने सोमवार को बिहार बंद का आह्वान किया है. एबीवीपी ने 26 मार्च को पटना में प्रदर्शन के दौरान अपने कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज के खिलाफ रविवार को जगह-जगह बैठकें, नुक्कड़ सभाएं कर लोगों से बिहार बंद में सहयोग करने की अपील की.

एबीवीपी के प्रदेश मंत्री भरत सिंह जोशी ने कहा कि बिहार में शिक्षा का सत्यानाश करनेवाली नीतीश सरकार के खिलाफ बिहार बंद में लाखों छात्र सड़क पर उतरेंगे. स्कूल-कॉलेजों की व्यवस्था सुदृढ़ करने व भ्रष्टाचार समाप्त करने आदि की मांग करनेवाले छात्रों को गुंडा कह कर पीटा व धमकाया जाता है, एबीवीपी आंदोलन के माध्यम से इसका जवाब देगी. संगठन की राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य पप्पू वर्मा ने कहा कि सभी विश्वविद्यालयों व कॉलेजों को बंद कराया जायेगा और शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया जायेगा. उन्होंने ऑटोवालों, व्यापारियों व आम लोगों से बंद का समर्थन करने की अपील की.

दूसरी ओर बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के आह्वान पर करीब चार लाख नियोजित शिक्षक सोमवार को सड़क पर उतरेंगे और वेतनमान और अन्य मांगों को लेकर बिहार बंद में शामिल होंगे. इस दौरान नियोजित शिक्षक एक दिन स्कूलों में तालाबंदी भी करेंगे. रविवार की शाम सभी जिला मुख्यालयों में मशाल जुलूस निकाला गया.
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like